Basti News: करीब तीन माह बाद बस्ती स्टेडियम के बाहर मिले शव का, पुलिस ने किया पर्दाफाश...

करीब तीन माह बाद बस्ती स्टेडियम के बाहर मिले शव का, पुलिस ने किया पर्दाफाश...

बस्ती। जिले के कोतवाली पुलिस, स्वाट टीम व सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्यवाही में थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत अमर शहीद सत्यवान सिंह स्पोर्ट स्टेडियम के बाउंड्री के किनारे मिले शव का सफल अनावरण किया गया।  मामले में कृष्णा पाण्डेय उर्फ गंगाधर को शनिवार को समय करीब 6:30 बजे रेलवे स्टेशन पुरानी बस्ती के गेट नंबर दो से गिरफ्तार कर न्यायालय रवाना किया गया। 



इस दौरान  एक अदद आला क़त्ल पुराना सीमेंटेड ईंट का टुकड़ा व एक छोटा टुकड़ा, रुपये 150 नगद व एक अदद जियो भारत कम्पनी की कीपैड मोबाइल (काला-रंग) मिला। 

घटना विवरण

सात फरवरी को मिठाई लाल पुत्र स्व राम अवतार निवासी मुहल्ला बेलवाडाड़ी द्वारा लिखित सूचना दिया गया कि मेरा माझिल लड़का अनिल कुमार उर्फ बब्लू उम्र करीब 45 वर्ष जोकि पेन्टिंग का कार्य करता था, जो 4 फरवरी को समय करीब 17:00 बजे मुहल्ले के निवासी मनोज चौरसिया के वहाँ पेन्टिंग का कार्य पूरा करने के बाद रुपये 300/- मजदूरी लेकर अपनी बहन निवासी कटरा के यहाँ समय करीब 20:00 बजे गया जहां से रुपये 100/- लेकर चाय-नाश्ता करने के उपरांत वहाँ समय करीब 21:00 बजे घर जाने की बात कहकर घर के लिए निकला था किन्तु घर नहीं पहुंचा। 

 वह आये दिन अपनी बहन के वहां बराबर आता-जाता रहता था इसलिए हम लोग उस रात उसकी तलाश नहीं किए।  5 फरवरी को जानकारी होने पर आस-पास तलाश किये किन्तु कहीं पता नहीं चला जिसके सम्बन्ध में  6 फरवरी को न्यूजपेपर में छपी न्यूज को पढ़कर जानकारी हुआ कि एक अज्ञात व्यक्ति के सिर व शरीर पर काफी चोट पहुंचाकर किसी के द्वारा हत्या करके स्टेडियम के पास फेक दिया गया है, जिसकी पहचान मेरे छोटे लड़के संजय कुमार ने मोहल्ले के लोगों के साथ थाना कोतवाली जाकर पुलिस द्वारा मोबाइल से लिए गए फोटो देखने पर उसने अपने भाई अनिल कुमार उर्फ बब्लू के रूप में किया। जिस पर कोतवाली पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत कर अभियुक्त की गिरफ्तारी का प्रयास व अन्य आवश्यक अग्रिम विधिक कार्यवाही के क्रम में शनिवार को समय करीब 06:30 बजे रेलवे स्टेशन पुरानी गेट से कृष्णा पाण्डेय उर्फ गंगाधर को गिरफ्तार विधिक कार्यवाही की जा रही है। 

पूछताछ का विवरण

आरोपी ने बताया की पिछले  4,5 फरवरी की रात्रि के समय मैं दारू पिया हुआ था और वह (मृतक) भी दारू पी रखा था, जिसको मैं पहचानता नहीं था। झंडा तिराहे के पास वह मुझसे टकराया जिससे धक्का लगने के कारण मेरा मोबाइल गिर कर टुट गया, जिस पर मैनें कहा कि मेरा मोबाइल बनवा दो नहीं तो तुम्हारी जान ले लूंगा, जिस पर उसने कहा कि साले तुम्हारे जैसे बहुत देखा हूँ । 

 उसने मुझे दो चांटा मारकर कहा कि मुझसे मोबाइल बनवाओगे ?  जिस बात से आहत होकर मैनें गुस्से में आकर वहां पड़े सीमेन्टेड ईंट के टुकड़े से लगातार कई बार प्रहार किया, जिससे ईंट का टुकड़ा एक/ दो और हिस्सों में टूट गया था एवं उसके शरीर को स्टेडियम के पास बरगद के पेड़ के पास छुपाने के उपरांत 5 फरवरी को अपने टूटे मोबाइल को रोडवेज के पास बनने के लिए दे दिया था जिसे अपनी पत्नी को दुकान से लेने की बात कहकर गुजरात चला गया था, जहां से आज को वापस आ रहा था कि आप लोगों द्वारा रास्ते में ही पकड़ लिया गया । 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761