एलेक्सा डिवाइस से बहन की जान बचाने वाली निकिता को अमेजॉन ने दिया उपहार..

 एलेक्सा डिवाइस से बहन की जान बचाने वाली निकिता को अमेजॉन ने दिया उपहार

बस्ती। गुरूवार को शिक्षित युवा सेवा समिति कार्यालय पर कुछ समय पूर्व जनपद के आवास विकास कॉलोनी में हुई घटना जिसमें निकिता नाम की बच्ची ने एलेक्सा डिवाइस के माध्यम से कुत्ते की आवाज निकालकर बंदरों से अपनी और अपनी छोटी बहन की रक्षा की थी जिसे मीडिया में काफी सराहा भी गया था।



 
निकिता के चातुर्य एवं बहादुरी को देखते हुए अमेजॉन एलेक्सा के बंगलौर स्थित कार्यालय द्वारा निकिता एवं चांदनी त्रिपाठी  (शिक्षित युवा सेवा समिति) की अलेक्सा मास्टर ट्रेनर के रूप में पूर्व में कार्यरत थी एवं निकिता के परिवार तक अलेक्सा पहुंचाने में उनकी भूमिका भी        थी ) इन दोनों को उपहार सामग्री एलेक्सा डिवाइस, खाद्य सामग्री देकर पुरस्कृत करने हेतु शिक्षित युवा सेवा समिति (एस.वाई एस.एस.) के निदेशक गोपाल कृष्ण अग्रवाल को अधिकृत किया गया था जिसे  रोटरी ईनर हृवील क्लब की श्रीमती संगीता अग्रवाल द्वारा उन्हें प्रदान किया गया है।  अमेजॉन एलेक्सा टीम ने इन दोनों के  सफलतम् भविष्य की कामना करते हुए उनके कार्यों की सराहना की है।

 ज्ञातब्य हो कि पूर्व में एन.ए.बी. इंडिया के द्वारा संचालित कार्यक्रम के अंतर्गत बस्ती सहित गोंडा संत कबीर नगर अयोध्या एवं गोरखपुर के 200 से अधिक विद्यालयों में निशुल्क एलेक्सा डिवाइस प्रदान कराया जा चुका है।  उपहार वितरण के समय संस्था के तमाम विशेष शिक्षकों के साथ -साथ निकिता के परिवारजन भी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761