मुंबई एयरपोर्ट पर 13 करोड़ से ज़्यादा का सोना ज़ब्त..Gold worth more than Rs 13 crore seized at Mumbai airport

 मुंबई एयरपोर्ट पर 13 करोड़ से ज़्यादा का सोना ज़ब्त

मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (International Airport) पर सीमा शुल्क विभाग ने तस्करी के ज़रिए अवैध रूप से लाया गया 13.56 करोड़ रुपये की कीमत का 22.14 किलोग्राम सोना (22.14 kg gold) ज़ब्त किया है। यह सोना विभिन्न यात्रियों द्वारा अवैध रूप से लाया गया था।

सीमा शुल्क विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए एजेंसी को बताया कि शुक्रवार और रविवार के बीच मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे(Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) पर की गई कार्रवाई के दौरान सोने की तस्करी के 20 मामले सामने आए और जिनमें ग्यारह यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है। कस्टम ऑफिसर ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि कीमती धातु(precious metal ) यात्रियों द्वारा मलाशय, अंडरगारमेंट्स, उनके शरीर पर और एक कार्डबोर्ड शीट में छिपाई गई थी। एक मामले में, सोने के आभूषण एक यात्री द्वारा पहने गए बुर्के के नीचे छिपाए गए थे और दूसरे मामले में, कीमती धातु की छड़ें अंडरगारमेंट (undergarment) में छिपाई गई थीं।

कस्टम अधिकारी ने कहा कि यात्रियों द्वारा बेल्ट (1belt) के रूप में पहनी जाने वाली चूड़ी और बकल के रूप में भी सोने की तस्करी की गई थी, जबकि एक यात्री ने मोम के रूप में सोने की धूल को यात्री ने मलाशय में छुपाया था। लेकिन बावजूद इन सबके ये यात्री पकड़े गए। अब उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई (legal action) की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761