चायवाले को IT ने भेजा 49 करोड़ का नोटिस,जिसे देख परिवार की उड़ गई नींद..IT sent a notice of Rs 49 crore to the tea vendor, seeing which the family lost their sleep.

 चायवाले को IT ने भेजा 49 करोड़ का नोटिस,जिसे देख परिवार की उड़ गई नींद..

 पाटण.  गुजरात के पाटण जिले में चाय बेचने वाले खेमराज दवे को आयकर विभाग की और से 49 करोड़ रुपये के जुर्माने का नोटिस भेजा गया है। आईटी का नोटिस (IT notice) मिलने के बाद चायवाले और उसके परिवार की पूरी तरह से नींद ही उड़ गई है। आखिर में उसने पुलिस में घोखाधड़ी के मामले की शिकायत दर्ज (complaint filed) की है।



बता दे खेमराज बीते 10 साल से पाटण के गंज बाजार (Ganj Bazaar of Patan) में चाय बेचते हैं और इसी से उनके परिवार के निर्वाह चलता है। पिछले साल अगस्त महीने में उन्हें आयकर विभाग से नोटिस मिला, लेकिन अंग्रेजी में लिखा होने की वजह से उन्होंने ध्यान नहीं दिया। जब आईटी (IT) ने दोबारा नोटिस भेजा तो उन्होंने अपनी पहचान वाले वकील को दिखाया  पता चला कि आयकर विभाग (Income Tax Department) ने 49 करोड़ रुपये की पेनल्टी भरने का नोटिस दिया है।

दरअसल खेमराज दवे के पास PAN कार्ड नहीं था, जिसके लिए उन्होंने बाजार में अनाज खरीदने वाले एजेंट अल्पेश पटेल (Agent Alpesh Patel) और विपुल पटेल को अपने डॉक्युमेंट्स (documents) दिए थे और उन्होंने PAN कार्ड निकालकर दिया था। इन दोनों का ऑफिस भी बाजार में था जहां खेमराज की दुकान से चाय जाती थी। जिसकी वजह से खेमराज इन दोनों के संपर्क में थे और इसीलिए PAN कार्ड निकलवाने के लिए इन पर भरोसा किया था।

पुलिस ने बताया कि खेमराज (Khemraj) की शिकायत में साफ कहा गया है कि PAN कार्ड निकलवाने के लिए उन्होंने सारे डॉक्युमेंट्स दिए थे, जिससे उन्होंने बैंक खाता खुलवाया था और उसी से लेन-देन हुए थे, जिसके लिए खेमराज को आयकर विभाग ने बार बार पेनल्टी के नोटिस (notice of penalty) भेजे थे।
   
 खेमराज के बैंक अकाउंट (bank account) में कोई बडे लेन-देन नहीं थे, जिसकी वजह से उसे शक हुआ और फिर उसने इन दोनों से संपर्क करने के कोशिश की। हालांकि उन दोनों ने अपना ऑफिस बंद कर दिया था।  फिर वहां से जो नंबर मिला उस पर संपर्क किया तब पता चला कि खेमराज के पैन कार्ड (PAN card) से इन दोनों ने अलग-अलग बैंक खाते खोले थे और उससे करोड़ों के लेन देन किए गए थे, जिसकी वजह से आयकर विभाग ने खाते के मालिक खेमराज को नोटिस भेजा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761