Basti News: डीएम ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की, बोले, चुनाव ड्यूटी में किसी तरह ...

डीएम ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की, बोले, चुनाव ड्यूटी में किसी तरह ...

 बस्ती. लोकसभा सामान्य निर्वाचन स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए उड़नदस्ता एवं स्टेटिक टीम को अधिक सक्रियता दिखाने के लिए जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अंद्रा वामसी ने निर्देशित किया है। आडिटोरियम में आयोजित प्रशिक्षण में टीम के सभी सदस्यों को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि अपने क्षेत्र के संबंध में पूरी जानकारी रखें, स्थान बदल-बदल कर सभी रास्तों पर चेकिंग करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नही होंगी। 

 उन्होने निर्देश दिया कि प्रचार वाहन चेकिंग करते समय यह अवश्य देखे कि विण्डस्क्रीन पर अनुमति पत्र अवश्य लगा हों, झण्डा निर्धारित आकार का ही लगा हो। उन्होने कहा कि 11 से 24 मई महत्वपूर्ण अवधि है, इसमें अपनी पूरी हनक के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें।  

 सामान्य प्रेक्षक श्रीमती बबिता ने बताया कि उन्होने रात में भी फील्ड में जाकर टीम के कार्यो को देखा है तथा इनसे बात किया है। उन्होने निर्देश दिया कि टीम के अधिकारी केवल निर्वाचन कार्य पर फोकस करें, अनुशासित होकर वाहन चेकिंग करें तथा किसी के साथ पक्षपात ना करें। पुलिस आब्जर्वर रमेश चन्द्र छाजटा ने कहा कि टीम के अधिकारी सुनिश्चित करें कि क्षेत्र में कही भी सामान, शराब, पैसा वितरण ना हों। अपनी गतिविधिया बढाकर जॉच में तेजी लायें।

 पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने कहा कि बिना मजिस्टेªट के अनुमति के कोई पुलिस कर्मी नही जायेंगा। 15 मई से जिले का पुलिस बल बाहर चुनाव कराकर वापस आ जायेंगा, जिसको आपके साथ तैनात किया जायेंगा। मुख्य कोषाधिकारी अशोक कुमार प्रजापति ने उडनदस्ता तथा स्टेटिक टीम की कार्यवाही के बारे में जानकारी दिया। उन्होने 12 विभागों के प्रवर्तन अधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल से कार्य करने का निर्देश दिया। इस दौरान एडीएम कमलेश चन्द्र, एएसपी ओ.पी. सिंह, उप जिला मजिस्टेªट तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761