Basti News: इण्डिया गठबंधन की सरकार बनी तो खुलेगे सर्वांगीण विकास के रास्ते- डा. सुरेन्द्र...

 इण्डिया गठबंधन की सरकार बनी तो खुलेगे सर्वांगीण विकास के रास्ते- डा. सुरेन्द्र

आत्मनिर्भर भारत का रोडमैप है इण्डिया गठबंधन का घोषणा पत्र

बस्ती, 11 मई।
लोकसभा चुनाव के बीच पुरानी पेंशन की मांग एक बार फिर जोर पकड़ने लगी है। इण्डिया गठबंधन की सरकार बनी तो पुरानी पेंशन योजना फिर से लागू होगी। समाजवादी शिक्षक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डा. सुरेन्द्र प्रसाद चौधरी ने कहा कांग्रेस पार्टी की जिन राज्यों में सरकार है वहां पुरानी पेंशन योजना लागू है।




हाल ही में हुये विधानसभा चुनाव में जहां कांग्रेस पार्टी चुनाव हार गई उन राज्यों में भाजपा की सरकार बनते ही पुरानी पेंशन छीन ली गई। लेकिन केन्द्र में इण्डिया गठबंधन की सरकार बनी तो पुरानी पूरे देश में लागू होगी। घोषणा पत्र में इसका जिक्र नही है बावजूद इसके राहुल गांधी अपने हर इण्टरव्यू में पुरानी पेंशन की बात कर रहे हैं। राहुल गांधी पर देश को भरोसा है, इण्डिया गठबंधन की सरकार बनी तो करोड़ों कर्मचारियों की पुरानी पेंशन मिलनी शुरू हो जायेगी साथ ही 8 वां वेतन आयोग गठित किया जायेगा।

डा. सुरेन्द्र प्रसाद चौधरी ने कहा केन्द्र सरकार के अधीन रिक्त 30 लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया तत्काल शुरू होगा। हर गरीब परिवार की वरिष्ठ महिला को 1 लाख रूपया सालाना मिलेगा। महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 50 फीसदी आरक्षण मिलेगा, एमएसपी तय की जायेगी, किसानों का कर्ज माफ होगा, कृषि उपकरण जीएसटी के दायरे से बाहर होंगे, युवाओं की पहली नौकरी पक्की होगी और एजुकेशन लान माफ होगा। ये सारी योजनायें पहले व्यक्ति को फिर भारत को आत्मनिर्भर बनायेंगी। डा. सुरेन्द्र प्रसाद चौधरी ने कर्मचारियों व आम जनता का आवाह्न किया कि वे परिवर्तन को प्राथमिकता दें जिससे जाति धर्म की संकीर्ण मानसिकता से ऊपर उठकर देश के सर्वागीण विकास का मार्ग प्रशस्त हो। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761