लाखों की नौकरी छोड़ UPSC किया टॉप दिखा दिया..

 लाखों की नौकरी छोड़ UPSC किया टॉप  दिखा दिया...

लखनऊ।  यूपीएससी सीएसई 2023 (UPSC CSE 2023) के नतीजे मंगलवार को घोषित कर दिए गए हैं।  इस एग्जाम में यूपी की राजधानी लखनऊ के रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप (Aditya Shrivastava topped) किया है। 
  


 आदित्य पढ़ाई में अव्वल

 आदित्य की इस उपलब्धि पर आज उनका पूरा परिवार और दोस्त खुशी से झूम उठे हैं। आदित्य हमेशा से पढ़ाई में अव्वल रहे हैं।  आदित्य का अब तक का एकेडमिक रिकॉर्ड देखें तो उन्होंने जो भी एग्जाम दिया है, उसमें हमेशा टॉप ही किया है। 

 आदित्य श्रीवास्तव की कहानी


आदित्य बचपन से ही पढ़ाई में नंबर वन रहे हैं। यूपीएससी (UPSC) में भी उन्होंने पहली रैंक हासिल (Got First Rank) कर यह साबित कर दिया है मेहनत और लगन से हर ऊंचाई को हासिल किया जा सकता है। 

    उनकी शुरुआती पढ़ाई लखनऊ स्थित सीएमएस स्कूल अलीगंज (CMS School Aliganj) में हुई है, जो कि एक प्रतिष्ठित स्कूल है. इस स्कूल से आदित्य ने 12वीं तक की पढ़ाई की है। 

10वीं 12वीं टॉप 


   चाहे 10वीं हो या 12वीं आदित्य ने हमेशा टॉप पर ही अपनी जगह बनाई। आदित्य ने कक्षा 10वीं में 97.8 और कक्षा 12वीं में 97.5 परसेंट हासिल की थी। 

 यहीं नहीं, जेईई मेंस और एडवांस परीक्षा में भी अच्छी रैंक हासिल करके आईआईटी कानपुर में बीटेक (B.Tech from IIT Kanpur) में दाखिला।  यहां बीटेक की पढ़ाई में भी आदित्य ने 9.7 सीजीपीए हासिल किया था, इसके बाद यूपीएससी परीक्षा में भी उनकी पहली रैंक आई है। 
  

12वीं कक्षा पास करने के बाद आदित्य ने जेईई मेंस की तैयारी की और


इस परीक्षा को भी पास कर दिखाया. जेईई क्लियर करने के बाद आदित्य ने आईआईटी कानपुर में एडमिशन लिया।  यहां से उन्होंने बीटेक किया। 


लाखों की सैलरी प्रति महीने


 इसके बाद आदित्य ने प्राइवेट कंपनी में नौकरी भी की है, जहां उनकी सैलरी प्रति महीने ढाई लाख रुपये थी। 

 लाखों में कमा रहे आदित्य ने फिर देश की कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी क्लियर करने का सोचा। 

 इसके बाद आदित्य ने जी-जान लगाकर मेहनत की और परीक्षा की तैयारी में लग गए।  UPSC के लिए उन्होंने ऑप्शनल में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ऑप्शनल सब्जेक्ट (Electrical Engineering as optional subject in optional) में रखा था। 


 आज उनकी मेहनत रंग लाई है, आदित्य ने यूपीएससी की परीक्षा में पहली रैंक हासिल की है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761