Basti News: अज्ञात कारणों से घर में लगी आग, गृहस्थी का सामान राख

 अज्ञात कारणों से घर में लगी आग, गृहस्थी का सामान राख 

बस्ती।  जिले के रूधौली थाना क्षेत्र के विकासखंड रामनगर में स्थित गंधारिया खुर्द में अज्ञात कारणों से आग लगने से रिहायसी छप्पर व मकान जलकर राख हो गया। 



   आग की लपटे तेज के चलते बगल की दुकान भी आग की चपेट में आ गई।  जिससे सारा सामान जल गया। पीड़ित राम लखन 50 वर्ष पुत्र हीरामन जो अपने चार नाती (कुछ ही माह पूर्व बहु के देहांत हो जाने के बाद) और अपने पत्नी के साथ घर रहकर बैंड बाजा बजा कर अपने परिवार के जीवन यापन करता था लेकिन अज्ञात कारणों से आग लग जाने के कारण उसके व्यापार के साथ-साथ उसकी आर्थिक स्थिति काफी दयनीय हो गई। घर में आग लगने और रखा हुआ सामान जलते देख स्थानीय लोगों ने किसी तरह दौड़ धूप कर आग को बुझाया लेकिन सामान को बचाने में असमर्थ दिखे। 

    स्थानीय लोगों ने बताया कि बीते सोमवार को दिन में काफी तेज हवाओं की वजह से आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी किसी तरह से आग पर काबू पाया गया शुक्र है आग की भयानक स्थिति के बाद भी बगल के खेत में आग नही लगी वरना कई हजार बीघे का फसल भी जलाकर राख हो जाता। स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना रुधौली पुलिस,अग्निशमन विभाग,राजस्व टीम सोनहा सहित उपजिलाधिकारी भानपुर खबर दी गई लेकिन किसी भी जिम्मेदारों के ना आने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

  पीड़ित राम लखन ने बताया कि 16 अप्रैल से जहां शादी विवाह का माहौल शुरू हो रहा है ऐसे में शादी में तय किये गये लोगों के यहां बैंड बाजा ना बजने से काफी दिक्कत होगी। घर की माली स्थिति को देखते हुए शादी विवाह में बुक किए गए बैंड बाजा को लेने में भी असमर्थ होने से परिवार काफी दुखी है। मीडिया टीम के पहुंचने के बाद पीड़ित राम लखन ने लोगों से न्याय लगाने की गुहार की है। घर का सारा सामान जल जाने से लोग आज भी भूखे रहने पर मजबूर हैं। यदि पीड़ित परिवार को किसी तरह से न्याय नहीं मिला तो मजबूर होकर पूरे परिवार समेत आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761