Basti News : तीन दिवसीय रोवर्स रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर का हुआ शुभारंभ

 तीन दिवसीय रोवर्स रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर का हुआ शुभारंभ

अरूण कुमार 

बस्ती।  जिले के विकास खण्ड कप्तानगंज के रामधनी सिंह नोहर देवी राजकीय महाविद्यालय में तीन दिवसीय रोवर्स रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। 


कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. आर्येन्दु द्विवेदी द्वारा कार्यक्रम का आरंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन किया इस के साथ ही कॉलेज के छात्राओं ने  सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया। 

प्राचार्य डॉ. आर्येन्दु द्विवेदी ने कहा कि रोवर्स रेंजर्स संस्था समाज सेवा में अग्रणी है, इसके द्वारा राष्ट्र को विपत्तियां और आपदाओं से राहत दिलाकर राष्ट्र सेवा कर रही है। इस प्रशिक्षण से युवाओं में नेतृत्व की क्षमता आत्म नियंत्रण की क्षमता विकसित होती है, वह मिलजुल कर कार्य करना एक दूसरे से सीखना इसका स्वाभाविक गुण के रूप में विकसित होता है।

   इस अवसर पर रेंजर्स प्रभारी डॉ. विद्यावती यादव ने आधुनिक समाज में रोवर्स , रेंजर्स के महत्व पर प्रकाश डाला। जिला संगठन कमिश्नर प्रताप शंकर पांडे ने बेडेन पावेल के प्रेरक प्रसंग के द्वारा रोवर्स रेंजर्स को स्काउट गाइड के गठन एवं महत्व की जानकारी  दी।

      इस अवसर पर जिला ट्रेनिंग काउंसलर स्काउट आदर्श मिश्रा, डॉक्टर वीरेंद्र प्रसाद, अनिल कुमार, सोनम चौरसिया, परमात्मा, विजय  छात्र-छात्राएं उपस्थित थी ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761