Up News: वर्दी पहनकर वाहनों का चालान काट रहा फर्जी दरोगा गिरफ्तार

 वर्दी पहनकर वाहनों का चालान काट रहा फर्जी दरोगा गिरफ्तार

यूपी। यूपी के बिजनौर में नगीना हरवेली रोड (Nagina Harveli Road) पर खो नदी के पुल के पास एक शख्स पुलिस की वर्दी में वाहनों की चेकिंग (checking of vehicles) कर रहा है। 

    शख्स के तौर-तरीकों पर लोगों को शक हुआ तो पुलिस को सूचना दे दिया। पुलिस जब पहुंची तो उसने अपनी अकड़ देखते हुए कहा कि वह दरोगा है। 


एक्सप्रेस मॉर्निंग संवाददाता के मुताबिक सक्रि आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची। फर्जी दरोगा (fake Inspector) ने शुरुआत में पुलिस को अपनी अकड़ दिखाई और कहा कि वह असली दरोगा है। पुलिस के सामने जल्द ही टूट गया। पुलिस के मुताबिक फर्जी दरोगा ने पुलिस से पूछताछ में बताया कि उसने वर्धमान डिग्री कॉलेज से बीएससी की है और उसके पिता होमगार्ड (home Guard) हैं। 

आरोपी ने बताया की वह कई बार पुलिस की परीक्षा दिया। लेकिन नौकरी नहीं लगी। जिससे काफी समय से बेरोजगार था। पिताजी की वर्दी को देखकर मुझे भी पुलिस की वर्दी (Police Uniform) पहनने का मन होता था, इसी के चलते वर्दी पहनकर वसूली करने लगा।’

पूछताछ में आरोपी ने बताया, ‘पहले भी दो बार पुलिस की फर्जी वर्दी (Fake Uniform) पहन कर पकड़ा जा चुका हूं।

   मुझे पैसों की सख्त जरूरत थी इसलिए फिर से वर्दी की व्यवस्था करके अलग-अलग जगहों पर चेकिंग के नाम पर वाहनों को रोककर ऑनलाइन चालान (online challan) का भय दिखाकर रुपये वसूल रहा था।’

   आरोपी के पास से पुलिस ने 1150 रुपये की नगदी, एक मोबाइल, एक मोटरसाइकिल तथा पुलिस की वर्दी बरामद हुई।  कोतवाल का कहना है कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज (Case registered against the accused) कर लिया गया है। विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761