छोले-भटूरे का रेट ज्यादा होने पर DC के पास पहुंचा मजदूर

 छोले-भटूरे का रेट ज्यादा होने पर DC के पास पहुंचा मजदूर

 पंजाब के संगरूर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।  एक मजदूर छोले-भटूरे (Chole Bhature) की प्लेट का दाम बढ़ने से नाराज हो गया और इसकी शिकायत लेकर डिप्टी कमिश्नर के पास पहुंच गया। इसके बाद डिप्टी कमिश्नर जतिंदर योरवाल ने मामले की जांच के आदेश एसडीएम संगरूर चरणजोत सिंह वालिया को दी।

     दरअसल, संगरूर की बस्ती करतारपुर का रहने वाला मजदूर बिंदर सिंह 16 अप्रैल को अपने घर से मजदूरी के लिए खाना लेकर शहर मजदूरी करने गया था। लेकिन दोपहर में खाना खराब हो गया। इसके बाद मजदूर एक छोले भटूरे की ठेली से भटूरे खाने चला गया। वहां छोले भटूरे वाले ने कहा कि एक प्लेट 40 रुपये की है। बिंदर सिंह को पहले के मुकाबले छोले-भटूरे महंगी लगी। क्योंकि, वह इसी ठेली पर पहले 20 रुपये प्लेट खा चुका था। इसके चलते उसने इसका विरोध किया। फिर उसने जिले के डिप्टी कमिश्नर के पास जाकर इसकी शिकायत की। मजदूर बिंदर सिंह (laborer Binder Singh) ने बताया कि मेरी शिकायत पर कार्रवाई हो रही है। मुझे बहुत खुशी है।

     क्योंकि एक आम मजदूर को भी इंसाफ मिल रहा है। जब मैं शिकायत की थी, तो कई लोग मेरा मजाक बना रहे थे।  लेकिन मैंने आवाज उठाई, जो मुझे अच्छा लगा। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761