Basti News: बस्ती की राजनीति में करवट, दयाशंकर को लगा झटका, बसपा प्रत्याशी बने लवकुश पटेल...

 बस्ती की राजनीति में करवट, दयाशंकर को लगा झटका, बसपा प्रत्याशी बने लवकुश पटेल


बस्ती। उत्तर प्रदेश की  बस्ती संसदीय सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय माना जा रहा था, लेकिन  दयाशंकर मिश्र का बसपा से टिकट कटने के बाद यहां का राजनीतिक समीकरण पूरी तरह से बदल गया है।  बस्ती में छठे चरण के तहत 25 मई को वोटिंग कराई जाएगी। 

देश में तीसरे चरण की वोटिंग को लेकर जहां चुनाव प्रचार अब थम चुका है और दिग्गज नेता अगले चरण के लिए चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर आई जिसमें बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने बस्ती संसदीय सीट से पार्टी की प्रत्याशी दयाशंकर मिश्र का टिकट काट दिया और बस्ती सदर विधानसभा से विधायक रहे स्वo जितेंद्र कुमार उर्फ नंदू चौधरी के पुत्र लवकुश पटेल को अपना उम्मीदवार घोषित कर मैदान में उतारा है।  

दरअसल चर्चा दयाशंकर मिश्रा पर एक अदृश्य दबाव की है क्या यह दबाव जांच एजेंसियों का है या फिर किसी राजनीतिक दल का! इस पर चर्चा तो खूब हो रही है, लेकिन आधिकारिक तौर पर कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं है। 

     नामांकन पत्र दाखिल कर चुकीं दयाशंकर का टिकट आखिर किन वजहों से कट गया। इस के बारे खूब तेजी से चर्चा चल रही है। मायावती ने पहले दयाशंकर मिश्र  को अपना प्रत्याशी घोषित किया था उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भी किया था। 

बीएसपी प्रमुख मायावती ने दयाशंकर मिश्र का टिकट काटते हुए अब लवकुश पटेल को मैदान में उतार दिया है। बस्ती सदर विधानसभा से विधायक रहे स्वo जितेंद्र कुमार उर्फ नंदू चौधरी के पुत्र बसपा से पर्चा भरा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761