Basti News: प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित हुये एम.बी.बीएस. में चयनित छात्र..

 प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित हुये एम.बी.बीएस. में चयनित छात्र

बस्ती । रविवार को जनपद के हर्रैया कस्बे में संचालित राजीव दीक्षित कैरियर इंस्टिीट्îूट के एम.बी.बी.एस. में चयनित छात्रों को राम कृपा योग पीठ में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित कर अंग वस्त्र, पुस्तक, स्मृति चिन्ह और चिकित्सा से जुड़े उपकरण भेंटकर सम्मानित किया गया।


इंस्टिीट्îूट के प्रबंध निदेशक डॉ. दीनानाथ पटेल ने चयनित छात्रोें का हौसला बढाते हुये कहा कि यह एक भ्रम है कि महानगरांे में अध्ययन के बाद ही डाक्टर, इंजीनियर बना जा सकता है।  राजीव दीक्षित कैरियर इंस्टिीट्îूट के 5 छात्रों ने नीट परीक्षा  उत्तीर्ण कर एम.बी.बी.एस. में चयनित हुये और उन्हें अध्ययन के लिये सरकारी मेडिकल कालेज मिला यह बड़ी उपलब्धि है। उन्होने एम.बी.बी.एस. में चयनित छात्रों का आवाहन किया कि वे बेहतर शिक्षा प्राप्त कर सुयोग्य चिकित्सक बने। मानव सेवा सबसे बड़ा धर्म है। कहा कि राजीव दीक्षित कैरियर इंस्टिीट्îूट  छात्र हितों के लिये पूरी तरह से समर्पित है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लखनऊ के डिवाइन मल्टी स्पेशलिटी हास्पिटल के हृदय रोग विभागाध्यक्ष डा. अम्बुकेश्वर सिंह ने छात्रोें का उत्साहवर्धन करते हुये कहा कि यह सुखद है कि उन्हें चिकित्सक बनने का अवसर मिल रहा है। कहा कि  राजीव दीक्षित कैरियर इंस्टिीट्îूट  समूचे देश में पहला ऐसे केन्द्र हैं जहां संख्या के अनुपात में सर्वाधिक छात्रों ने नीट परीक्षा उत्तीर्ण किया।

प्रतिभा सम्मान समारोह के अवसर पर प्रगति त्रिपाठी, संदीप वर्मा, आशीष कुमार वर्मा, जयनारायण भारती को अतिथियोें ने उनके चयन पर सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से  डा. प्रवीण मौर्या, डा. राजीव गुप्ता, डा. प्रमोद चौधरी, डा. राजेश पटेल, डा. विजय सिंह, डा. आशुतोष पाण्डेय, डा. प्रदीप कुमार पाल, डा. विनीत सिंह, डा. अनूप चौधरी, डा. आलोक रंजन वर्मा, संदीप, राजेन्द्र, शिवराम, अशोक, अनिल, फिराजे  के साथ ही राजीव दीक्षित कैरियर इंस्टिीट्îूट के शिक्षक,  छात्र और स्थानीय नागरिक, अभिभावक उपस्थित रहे। 


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 9415331761